Vicky Kaushal : जन्मदिन पर उनके फिल्मी करियर पर एक नज़र डालते हैं
Spread the love

Vicky Kaushal : जन्मदिन पर उनके फिल्मी करियर पर एक नज़र डालते हैं

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

शानदार एक्टिंग के कारण विक्की कौशल ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपना स्थान बनाया है। आज उनके जन्मदिन पर उनके फिल्मी करियर पर एक नज़र डालते हैं।

विक्की कौशल 16 मई 1988 को मुंबई में एक हिंदू-पंजाबी परिवार में जन्मे। विक्की कौशल ने थिएटर और इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। जन्मदिन के मौके पर, कृपया बताएं कि विक्की ने कितनी पढ़ाई की है और उनका नेटवर्थ क्या है?

Vicky Kaushal की संपत्ति: कई बॉलीवुड कलाकारों ने फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में अपना करियर शुरू किया और आज सुपरस्टार हैं। उन एक्टर्स में से एक विक्की कौशल भी हैं, जिन्होंने बहुत कम पैसे से शुरू किया था, लेकिन आज उनकी जगह इंडस्ट्री में क्या है, सब जानते हैं। विक्की की फिल्म हिट होगी, और उनकी पिछली सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है।

कितने पढ़े-लिखे हैं विक्की कौशल?

विक्की कौशल हिंदी सिनेमा के एक्शन डायरेक्टर शाम कौशल और वीना कौशल की पहली संतान है। विक्की का छोटा भाई सनी भी एक एक्टर है। हिंदू-पंजाबी परिवार विक्की कौशल से संबंधित है। विक्की अपने मां-पापा और भाई के साथ सुबुरन चॉल, मुंबई में रहते थे। 2021 में, विक्की ने बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ से शादी की।

विक्की ने मुंबई में अपनी प्रारंभिक पढ़ाई की और इलेक्ट्रॉनिक ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन में इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है। उसी वर्ष उन्होंने रियल स्टेट में काम भी किया और युवा नमित कपूर के एक्टिंग स्कूल में भी दाखिला लिया।

आज शूमार टॉप एक्टर्स की सूची में है। लेकिन विक्की को यहां तक पहुंचने के लिए बहुत कुछ करना पड़ा। विक्की पंजाब के होशियारपुर से हैं। उनका जन्म 16 मई 1988 को मुंबई के चॉल में हुआ था, जहां उनका बचपन एक छोटे से कमरे में बिताया गया था। लेकिन विक्की ने चॉल से मुंबई तक की दूरी पर कड़ी मेहनत करके आज एक ऐसा मुकाम हासिल किया है, जिसे कोई नहीं भूल सकता।

इस फिल्म से पहचान पाने के बाद विक्की कौशल ने 2012 में बतौर असिस्टेंट डाइरेक्टर फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में काम किया। विक्की ने फिल्म ‘लव शव ते चिकन खुराना’ के अलावा कई फिल्मों में अभिनय किया, लेकिन 2015 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘मसान’ में उनका अभिनय काफी सराहा गया। विक्की ने राजी और संजू में काम किया था। विक्की ने सिर्फ एक साइड रोल किया था फिल्म राजी और संजू में, लेकिन इसके बावजूद दर्शकों ने उनकी एक्टिंग काफी पसंद की।

विक्की एक रात में इस फिल्म से स्टार बन गया।
विक्की कि एक्टिंग को फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने बहुत सारी फिल्मों में काम करने के बाद नई पहचान मिली। यह फिल्म एक ब्लॉकबस्टर बन गई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अविश्वसनीय रूप से कमाई की। विक्की को रातोंरात सुपरस्टार बनाने वाली फिल्म थी ‘उरी’। विक्की ने इस फिल्म में अपने काम की बहुत तारीफ की और इसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला।

विक्की जल्द ही फिल्म ‘छावा’ में नजर आएगा। विक्की छत्रपति शिवाजी महाराज के बड़े बेटे छत्रपति संभाजी महाराज का किरदार निभाते नजर आएंगे, जो एक पीरियड ड्रामा है। फिल्म के सेट से विक्की की छत्रपति संभाजी महाराज की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुईं। विक्की को आनंद तिवारी की फिल्म ‘बैड न्यूज़’ में भी देखा जा सकता है। आनंद तिवारी ने एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म ‘Good News’ निर्देशित की है।इस फिल्म को करण जौहर और अपूर्व मेहता बना रहे हैं। इस फिल्म में विक्की कौशल भी नजर आएंगे।

#vickykaushal #vickykaushalnetworth #vickykaushalbirthday #vickykaushalkatrinakaif #katrinakaif #vickykaushalage #vickykaushalfilms #vickykaushalmivies