national awards 2024 winners list : Neena Gupta को राष्ट्रीय पुरस्कार
Spread the love

30 साल बाद नीना गुप्ता को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला, एक्ट्रेस ने कहा: जब फोन आया तो मुझे विश्वास नहीं हुआ

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

फिल्म ऊंचाई में अपनी परफॉर्मेंस के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस ने ये पुरस्कार किसे दिए?

नीना गुप्ता ने फिल्म ‘ऊंचाई’ में अपने किरदार के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड जीतने के बाद सातवें आसमान पर हैं। 30 साल बाद उन्हें यह सम्मान मिल रहा है, और वे मानते हैं कि यह फिल्म इंडस्ट्री में उनकी कड़ी मेहनत का उचित सम्मान है। 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार शुक्रवार (16 अगस्त) को घोषित किए गए। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए नीना ने कहा कि लोग अभी तक इस खबर को नहीं समझ पाए हैं। पुरस्कार मिलने की खबर सुनकर नीना ने कहा, “ठीक है मुझे यह खबर आधे घंटे पहले ही मिली और मुझे यह जानकर बहुत खुशी हुई।” फिर मैंने एक ब्रेक लिया और (हंसते हुए) अपने मैनेजर से इसे फिर से जांचने के लिए कहा। इसके बाद मैं बहुत खुश और भावुक हो गया। मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूँ। मैंने सभी दूसरे विजेताओं के बीच अपना नाम पढ़ना बहुत अच्छा लगा।”

national awards 2024 winners list : Neena Gupta को राष्ट्रीय पुरस्कार

फिल्म में नीना के हाव-भाव, डायलॉग डिलिवरी और स्क्रीन प्रेजेंस ने प्रशंसा प्राप्त की। यह खबर सुनने के बाद भी, नीना ने समझा कि उनकी कड़ी मेहनत का सम्मान है। “यह सम्मान दिखाता है कि मेरी कड़ी मेहनत पहचानी गई,” नीना ने कहा। मैं समझता हूँ कि आपको काम करके जाना चाहिए और कभी-कभी इसके परिणामों को भोगना चाहिए। (मुझे दृढ़ता से लगता है कि किसी को आज नहीं तो कल कड़ी मेहनत पर ध्यान देना चाहिए, और यह निश्चित रूप से एक दिन पहचानी जाएगी, जैसा कि मेरे साथ हुआ है)”

“आखिरी बार मुझे 1990 के दशक में मेरी डॉक्यूमेंट्री के लिए दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिले थे,” नीना ने कहा। यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि करीब 30 साल के बाद मुझे फिर से अवॉर्ड मिला है। बाजार सीताराम (1993) में बेस्ट पहली गैर-फीचर फिल्म के लिए नीना ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता, और वो छोकरी (1994) में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए। “मैं इसे खुद को डेडिकेट करना चाहूंगी,” उनसे पूछा गया। क्योंकि मैंने अपनी पूरी कोशिश की हैमेरी मेहनत का परिणाम है। यह मेरी राह को दिखाता है और मैं कितनी दूर गया हूँ। कभी-कभी परिणाम होता है, और यह पुरस्कार इसकी पुष्टि करता है।”

 

Advertisement – हमें ज़रूरत है Fresher Trainee Reporters और Writers की… जिसके लिए सिर्फ़ हिन्दी का अच्छा ज्ञान और थोड़ी बहुत ख़बर की समझ होनी ज़रूरी है ।
newsinshorts.co.in से आज ही जुड़ने के लिए हमें   news@newsinshorts.co.in   पर Email करें।
Training के बाद आपकी Income Start हो जाएगी ।
हमसे जुड़ने के लिए हमारी इ-मेल आईडी newsinshortskhabar@gmail.com पर संपर्क करें