Kangana Ranaut Slapped :कंगना रनौत को महिला कांस्टेबल ने थप्पड़ मारा
Spread the love

Kangana Ranaut Slapped :कंगना रनौत को महिला कांस्टेबल ने थप्पड़ मारा

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कंगना रनौत को सुरक्षा कर्मचारियों ने कथित तौर पर थप्पड़ मारा।

चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक महिला कांस्टेबल ने अभिनेत्री और नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत को कथित तौर पर “किसानों का अपमान” करने पर थप्पड़ मार दिया। यह घटना हुई जब हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव जीतने वाली श्रीमती रानौत दिल्ली जाने वाली थीं।
नए सांसद को कथित तौर पर थप्पड़ मारने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कांस्टेबल का नाम कुलविंदर कौर है। उसे निलंबित कर दिया गया है और पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) उसके खिलाफ दर्ज की गई है।

श्रीमती रानौत को थप्पड़ मारने के बाद, एक अर्धसैनिक कांस्टेबल ने अभिनेता से सांसद बनने को बताया कि यह “किसानों का अपमान” था. यह किसानों द्वारा (अब रद्द किए गए) कृषि कानूनों और कानूनी गारंटी सहित अन्य मुद्दों के खिलाफ 15 महीने के विरोध प्रदर्शन की ओर संकेत करता था। 2020-21 में सबसे कम समर्थन मूल्य दिया।

मोबाइल फुटेज में श्रीमती रानौत को सुरक्षा अधिकारियों की एक मंडली द्वारा सुरक्षा जांच की ओर ले जाते हुए दिखाया गया है, जहां वह कुछ सीआईएसएफ अधिकारियों से बात करती हुई दिखाई देती है।

सीआईएसएफ कमांडेंट ने घटना का संज्ञान लिया है और कांस्टेबल से पूछताछ कर रहे हैं, सूत्रों ने बताया। सूत्रों ने बताया कि स्थानीय पुलिस को भी सूचित किया गया है।

दिल्ली में उतरने के बाद श्रीमती रानौत ने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की। उसने आज पहले इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसका कैप्शन था, “संसद जा रहा हूँ।” मंडी की समिति।”

सुश्री रानौत ने आज शाम को एक्स पर एक वीडियो बयान में कहा कि वह सुरक्षित हैं, लेकिन पंजाब में बढ़ते आतंकवाद की चिंता है।

मैं सुरक्षा में हूँ। मैं पूरी तरह से सही हूँ। घटना सुरक्षा जांच में हुई थी। मैं एक महिला गार्ड से गुजरने का इंतजार कर रहा था। तभी वह पीछे से मुझे मारा। उसने अपशब्द बोलने लगे। मैंने पूछा कि उसने मुझे मारने का क्या कारण था। “मैं किसानों का समर्थन करती हूं,” उन्होंने कहा, “लेकिन मेरी चिंता यह है कि पंजाब में आतंकवाद बढ़ रहा है।”रानौत ने कहा।

https://twitter.com/KanganaTeam/status/1798697545201569904

सीआईएसएफ महिला कांस्टेबल ने कहा कि श्रीमती रानौत को किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान अभिनेता से सांसद बनी kangana के”100 रुपये” वाले बयान से गुस्सा आया था। कांस्टेबल ने कहा, “उसने बयान दिया था कि किसान 100 रुपये के लिए वहां बैठे हैं।” वह वहां जाकर बैठ जाएगी? मेरी मां वहीं बैठी थी और उसके बयान का विरोध कर रही थी।”

दिसंबर 2020 में, सुश्री रानौत ने एक बुजुर्ग महिला को देखने के बाद एक्स पर “100 रुपये” की टिप्पणी पोस्ट की, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि वह “100 रुपये में उपलब्ध” थी, जिसमें उन्होंने सुझाव दिया कि उन्हें विरोध प्रदर्शन में शामिल करने के लिए काम पर रखा जा सकता है।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सुश्री रनौत को एक सप्ताह के भीतर “बिना शर्त माफी” मांगनी चाहिए। बाद में Kangana ने भी वह पोस्ट डिलीट कर दी है।

किसानों ने श्रीमती रनौत को चुनाव प्रचार के दौरान चंडीगढ़ में उनके काफिले को रोका।

पॉप स्टार रिहाना ने फरवरी 2021 में किसानों के विरोध पर केंद्र पर कटाक्ष करते हुए ट्विटर पर पोस्ट किया, “हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?””

श्रीमती रानौत ने उत्तर देते हुए कहा, “कोई भी इसके बारे में बात नहीं कर रहा है क्योंकि वे किसान नहीं हैं, वे आतंकवादी हैं जो भारत को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि चीन हमारे कमजोर टूटे हुए देश पर कब्जा कर सके और इसे चीनी उपनिवेश बना सके।””अमेरिका… मूर्ख , हम अपना देश आप की तरह नहीं बेच रहे हैं।”

श्रीमती कंगना ने बाद में पद छोड़ दिया था।

विरोध प्रदर्शन शुरू होने के लगभग 15 महीने बाद, नवंबर 2021 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि तीन कृषि कानूनों को वापस ले लिया जाएगा।

कई बहसों के बीच, किसानों ने कहा कि नया कानून एमएसपी को खत्म कर देगा. उन्होंने कृषि निगमीकरण के डर का हवाला दिया, जिसमें बड़ी कंपनियां अनुचित रूप से कम कीमतों पर किसानों पर दबाव डालती हैं।

वे भी चिंतित थे कि छोटे और सीमांत भूमिधारक ऐसे घातक अनुबंधों के प्रति संवेदनशील होंगे जब तक बिक्री मूल्यों को नियंत्रित नहीं किया जाएगा।