Pune Porsche accident : चालक का पिता गिरफ्तार
Spread the love

Pune Porsche accident : चालक का पिता गिरफ्तार

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

पुणे में दो किशोरों की मौत के बाद चालक का पिता गिरफ्तार

17 वर्षीय लड़के के पिता को पुणे पुलिस ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद से एक घातक कार दुर्घटना में गिरफ्तार किया है। रविवार सुबह कल्याणी नगर, पुणे में यह हादसा हुआ। पुलिस ने बताया कि 17 वर्षीय लड़के द्वारा चलाई जा रही एक महंगी पोर्शे ने एक मोटरसाइकिल से टकरा गया, जिससे अनीस अवधिया और अश्विनी कोस्टा दोनों की तत्काल मौत हो गई। सीसीटीवी में कैद हुई दुर्घटना की रिकॉर्डिंग से पता चला कि कार एक संकरी गली में 200 किमी प्रति घंटे की गति से चल रही थी।
अब मामला पुणे पुलिस की अपराध शाखा में भेजा गया है।

पुणे पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया कि नाबालिग एक स्थानीय पब में अपने बारहवीं कक्षा का उत्सव मना रहा था, जहां उसे दुर्घटना से पहले शराब पीते देखा गया था। महाराष्ट्र में प्रतिष्ठान में उसे शराब पिलाना अवैध है क्योंकि 25 वर्ष की उम्र शराब पीने की कानूनी उम्र है। इसके परिणामस्वरूप, बार मालिकों पर भी नाबालिगों को शराब देने का आरोप लग रहा है।

घटना के बाद व्यापक जनविरोध देखा गया, खासकर किशोर न्याय बोर्ड द्वारा नाबालिग को 15 घंटे की हिरासत के बाद जमानत देने के निर्णय के बाद। साथ ही, बोर्ड ने पुनर्वास शर्तों को लागू किया, जो अनिवार्य परामर्श, एक नशामुक्ति कार्यक्रम और सड़क सुरक्षा पर 300 शब्दों का एक निबंध शामिल है। दुर्घटना की गंभीरता को देखते हुए इस उदार प्रतिक्रिया की बहुत आलोचना हुई है।

पुणे पुलिस ने जमानत के फैसले के विरोध में किशोर पर वयस्क के रूप में मुकदमा चलाने की मांग की है। इस कदम का आधार यह है कि अपराध की गंभीरता के कारण कड़ी न्यायिक जांच की जरूरत है। कमिश्नर कुमार ने कहा, “हम कल की घटना को गंभीरता से लिया है। यह एक जघन्य अपराध था, इसलिए आईपीसी की धारा 304 के तहत कार्रवाई की गई है, जो गैर-जमानती है।”

लड़के के पिता, एक प्रमुख स्थानीय बिल्डर, को भी पुणे पुलिस ने किशोर न्याय अधिनियम की धारा 75 और 77 के तहत गिरफ्तार कर लिया है. सत्र अदालत के फैसले का इंतजार करें। ये धाराएँ जानबूझकर एक बच्चे की उपेक्षा करने और एक नाबालिग को नशीला पदार्थ देने से जुड़ी हैं।

साथ ही, पुलिस ने उस पब के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है, जहां एक नाबालिग को शराब पीते देखा गया था। मालिकों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं कि वे एक नाबालिग लड़के को शराब देते थे और इसके बाद हुई दुर्घटनाओं में उनकी भूमिका थी।

puneporscheaccident #puneaccident #porscheaccidentinpune #puneporschecaraccident #accidentnewstodayporche #porschecaraccident