UP: CM Yogi ने कहा, इंटरिम बजट में नई भारत को विश्व के विकास का इंजन बनाने का रोडमैप है, जानें आखिरी बजट पर Akhilesh ने क्या कहा
Spread the love

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तुत की गई बजट की सराहना करते हुए कहा है कि यह बजट न्यू इंडिया को दुनिया के विकास की गति बनाने के लिए एक रोडमैप दिखा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री Modi के प्रति आभार भी व्यक्त किया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

सोशल मीडिया साइट इस पर इस प्रकार है

प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री के लिए हृदय से कृतज्ञता व्यक्त करता हूं, जो न्यू इंडिया को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का मार्ग प्रदर्शन करने वाले इस सार्वजनिक कल्याण बजट के लिए!

इस अवसर पर, SP प्रमुख Akhilesh Yadav ने कहा कि यह Modi सरकार का विदाई बजट है। उन्होंने कहा कि यदि कोई बजट विकास के लिए नहीं है और कोई विकास लोगों के लिए नहीं है तो यह बेकार है। BJP सरकार ने एक दशक के अधिभूत बजटों की पूर्ण की है, जिसे कभी भी फिर से नहीं तोड़ा जाएगा क्योंकि अब सकारात्मक सरकार का समय आ गया है। यह BJP का ‘विदाई बजट’ है।

बजट वास्तविकता से दूर है

BSP के सुप्रीमो Mayawati ने कहा है कि पार्लियामेंट में आज केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तुत की गई बजट, लोकसभा चुनाव से पहले, इससे अधिक एक चुनाव खिलवारी और भूमि स्थिति से दूर है। इस प्रकार, यह लोगों के जीवन की नीचे थमी अत्यधिक गरीबी, बेरोजगारी और बढ़ती हुई महंगाई को इन्कार करना है। उन्होंने कहा कि सरकार के दावे और वचनों के साथ अगर यहां की अर्थव्यवस्था और विकास से संबंधित होते, तो यहां के 80 करोड़ से अधिक लोग मुफ्त राशन की जरूरत में नहीं रहते।